जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने किया सेना के कैंप पर हमला, एक जवान शहीद

0
Jammu and Kashmir: militants attacked army camp, a young martyr

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर गुरुवार शाम को हमला कर दिया. ये हमला त्राल में सेना के एक कैंप पर किया गया, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकियों ने त्राल में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप नंबर 42 पर अचानक अंधाधुंध फायरिंग की. इस फायरिंग में सेना के दो जवान चपेट में आ गए. जिसमें से एक जवान की अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई और दूसरे जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़े: आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कांग्रेस करेगी धरना-प्रदर्शन

भारतीय सेना ने भी इस हमले पर जवाबी कार्रवाई की. साथ ही इलाके को चारों तरफ से घेरकर आंतिकयों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया. वहीं इससे पहले गुरुवार दोपहर को बारामूला और अनंतनाग में सेना ने 6 आतंकियों को ढेर किया था, जिसमें कई आतंकी उच्च शिक्षा प्राप्त भी थे. माना जा रहा है कि आतंकियों ने सेना द्वारा की गई इसी कार्रवाई का बदला लेने के लिए ये कायराना हरकत की है.

यह भी पढ़े: देहरादून निकाय चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

इससे पहले भी आतंकी सेना को अपना निशाना बना चुके हैं. आतंकियों ने पिछले हफ्ते ही IED धमाका किया और सेना के वाहन पर फायरिंग भी की. इस वक्त आतंकियों के निशाने पर 55 RR यूनिट के जवान थे. वहीं 18 अक्टूबर की रात को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने आईईडी विस्फोट करके सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाया था, जिसमें सेना के 7 जवान घायल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here