अयोध्या में बनेगी भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा

0

अयोध्या में आज विश्व हिंदू परिषद धर्म सभा का आयोजन कर रही है. उनकी मांग है कि केंद्र सरकार कानून लाकर अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ करें. केंद्र सरकार उनकी मांग पर कितना गौर करती है यह को आने वाला वक्त बता देगा लेकिन शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अयोध्या में भगवान श्री राम के प्रतिमा निर्माण को मंजूरी दे दी.

ये भी पढ़े : अयोध्या नहीं ओरछा के राजा है भगवान राम, सदियों पहले ऐसे मिला था सिंहासन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अयोध्या में भगवान श्री राम की प्रतिमा के निर्माण की मंजूरी दे दी है.

अयोध्या में बनने वाली भगवान राम की प्रतिमा की ऊचाई गुजरात में स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा से भी ऊंची होगी. जब भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनकर तैयार हो जाएगी तो यह विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी जिसकी ऊचाई 221 मीटर होगी.

ये भी पढे : राम मंदिर बनवाकर अपने गुरु का सपना पूरा करेंगे योगी ?

योदी आदित्यनाथ ने वर्ष 2017 में ही इस प्रस्ताव की घोषणा की थी. प्रदेश सरकार ने इस पहली बार इस प्रतिमा की कोई जानकारी साक्षा की है. सरकार की तरफ से इस प्रतिमा के मॉडल की एक तस्वीर भी साक्षा की है. सरकार की तरफ से यह नहीं बताया गया कि इस प्रतिमा के निर्माण पर कितना खर्च आएगा. साथ ही यह प्रतिमा अयोध्या में किस जगह बनाई जाएगी इसकी जानकारी भी अभी तक सामने नहीं आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here