लखनऊ के राजभवन में शिवपाल समर्थकों का हंगामा, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

0

अयोध्या में चल रही राम मंदिर निर्माण को लेकर धर्मसभा के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने राज्यपाल से मुलाकात की। जहां उन्होंने राज्यपाल रामनाईक से संविधान बचाने सरकार की नीतियों के विरोध व प्रदेश की कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

पार्टी कार्यालय से लावलश्कर के साथ राजभवन पहुंचे शिवपाल सिंह यादव राजभवन के अंदर पहुंच गए। वहीं दूसरी तरफ बाहर खड़े समर्थकों ने राजभवन का घेराव कर दिया। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

समर्थकों ने घेरा राजभवन

राजभवन के सामने प्रदर्शन करने और घेराव करने की सूचना जब पुलिस को लगी तो पुलिस और पीएसी की टुकड़ी राजभवन पहुंची। जहां समर्थकों को हटाने की भरपूर कोशिश की गई। लेकिन समर्थक टस से मस नहीं हुए। इस दौरान एमजी रोड जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई ।

सुप्रीमकोर्ट की न हो अवहेलना

अयोध्या की धर्म सभा को लेकर शनिवार को शिवपाल यादव ने ट्वीट कर बयान दिया था कि अयोध्या में धारा 144 लागू होने के बाद भी भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है। ऐसे में चिंता जताते हुए लिखा की, किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। अगर राज्य व जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here