MP विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बीजेपी ने की जारी, 27 विधायकों के नाम गायब

0
mp bjp meeting in delhi

विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में सभी पर्टियां चुनावी रंग में रंगी नजर आ रही है…कई दिनों के इंतजार के बाद आज बीजेपी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. सूची के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले चुनाव की तरह ही इसबार भी बुधनी से चुनाव लड़ने जा रहे है. वहीं नरोत्म मिश्रा दतिया से तो यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगी. मंत्री विजय शाह को हरसूद से, उमाशंकर गुप्ता को भोपाल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

27 विधायकों का टिकट कटा

पहली सूची में बीजेपी ने मंत्री माया सिंह समेत 27 मौजूदा विधायक के टिकट काट दिये हैं. गौरी शंकर सेजवार को भी बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है. माया सिंह ग्वालियर से विधायक हैं. गौरी शंकर सेजवाल के बेटे मुदित सेजवार को सांची से टिकट दिया है. विदिशा में मंत्री सूर्यप्रकाश मीना का टिकट कटने से बीजेपी कार्यकर्ता नाराज हैं. जिला बीजेपी कार्यालय के सामने बीजेपी से इस्तीफा देने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं की लंबी लाइन लगी है.

गुरुवार को हुई थी बैठक

आपको बता दें कि गुरूवार को टिकट फाइनल को लेकर दिल्ली में बैठक हुई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सूबे बीजेपी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. विधानसभा की 230 सीटें हैं. मध्य प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच देखा जा रहा है. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 165 सीटों पर जीत के साथ सत्ता पर अपना कब्जा जारी रखा था. कांग्रेस महज़ 58 सीटें ही जीत पाई थी. राज्य में विधानसभा चुनावों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here