शहजाद के सपने में आते थे भगवान श्रीराम, इसलिए कर डाला ये चौंकाने वाला काम

0
muslim to hindu
मुस्लिम से हिंदू बने शहजाद उर्फ संजू राणा मंदिर में पूजा करते।

यूपी के शामली से एक मुस्लिम परिवार के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जहां एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपने पूरे परिवार के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है.शहजाद से संजू बने व्यक्ति का कहना है कि उसके सपने में भगवान श्री राम आते है. यही वजह है कि उसने मुस्मिल धर्म त्याग कर हिंदू धर्म अपना रहा है. भगवान श्री राम के लगातार सपने में आने पर शहजाद ने मंदिर जा कर पूरे परिवार के साथ पूजा-पाठ की.

ये भी पढ़ेः केदारनाथ फिल्म में क्या है ऐसा, जिससे लोगों की हो रही है भावनाएं आहत

आपको बता दें कि मामला शामली के जनपद सदर कोतवाली क्षेत्र का है. यहां मोहल्ला हरेंद्र नगर में रहने वाले शहजाद नाम के व्यक्ति ने अपने पूरे परिवार सहित मुस्लिम धर्म त्यागरकर हिंदू धर्म अपना लिया है. धर्म परिवर्तन करने वाले व्यक्ति ने अपने परिवार सहित जिलाधिकारी शामली को इस बात की सूचना दी. साथ ही हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पूजा-पाठ करने की अनुमति मांगी. वही हिंदू धर्म अपनाने के बाद ही शहजाद ने अपना नाम बदलकर संजू रख लिया.

शहजाद उर्फ संजू राणा का घोषणा-पत्र

हिंदू थे पूर्वज

हिंदू धर्म अपना चुके शहजाद का कहना है कि काफी समय से उसके सपने में भगवान श्रीराम आते थे, और उससे हिंदू धर्म अपनाने की बात कहते थे. जिस कारण शहजाद ने हिंदू धर्म को अपना लिया. शहजाद ने आगे कहा कि हमारे पूर्वजों को कुछ लोगों ने मुसलमान बनाया था.

जिलाधिकारी को दिया प्रार्थना पत्र

शहजाद ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए मुस्लिम धर्म त्याग कर हिंदू धर्म अपनाने की अनुमति प्रदान करने की बात कही. जिसपर जिलाधिकारियों का कहना था कि वो हिंदू क्यों अपनाना चाहते है, तो शहजाद ने कहा कि उनके पूर्वज हिंदू थे, जिन्हें कुछ लोगों ने मुस्लिम बना दिया था. उसने कहा कि अब हम फिर से हिंदू धर्म अपना रहे हैं.

जिलाधिकारी को दी सूचना

हमारे इष्ट देव है भगवान श्री राम

शहजाद से हिंदू बने संजू का कहना है कि भगवान राम हमारे इष्टदेव है और हम उन्हें अपना इष्ट देवता मानते है. वही शहजाद ने आगे कहा कि अब से हम हिंदू धर्म के रिति-रिवाजों के अनुसार जीवन व्यतीत करेंगे.

 

#Religious conversion

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here