शनिवार वाले दिन ये 7 चीजें घर न लाएं, नहीं तो हो जाएंगे शनिदेव नाराज

0

शनिवार के दिन वो कौन सी सात चीजें हैं या कौन से सात काम हैं जिन्हें आपको भूल कर भी नहीं करना चाहिए जिनसे क्रोधित हो जाते हैं शनिदेव. आप सब जानते है कि शनिदेव जब क्रोधित होते है तो क्या होता है. अक्सर लोग शनिवार को छुट्टी का दिन होने के कारण खरीदारी करते है. लेकिन शनिवार के खरीदी गई कुछ चीजें शनिदेव को नाराज कर सकती है. शनिवार को शनिदेव की पूजा की जाती है. ऐसे में इस दिन शनि देव को क्रोधित नहीं करनी चाहिए. आपको कुछ ऐसी चीजें जिन्हें शनिवार के दिन भूल कर भी नहीं खरीदनी चाहिए जिससे शनिदेव नाराज हो जाएं, और शनिदेव की टेढ़ी नजर आप पर पड़ सकती है. शनिदेव के क्रोधित होने से भाग्य में लिखा धन-दौलत, ऐशो-आराम, एश्वर्य आपको नहीं मिल पाता है. आप कितना भी मेहनत करे आपको उसका पॉजिटिव परिणाम नहीं मिलता.

वो कौन सी चीजें है जिन्हें शनिवार के दिन नहीं खरीदनी चाहिए.

1 तेल

तेल की खरीदारी शनिवार के दिन नहीं करना चाहिए. खासतौर से सरसों के तेल की खरीदारी न करें. शनिवार को तेल का दान करना चाहिए, न कि खरीदना चाहिए. शनिवार को तेल खरीदने से घर में कोई न कोई बीमार पड़ सकता है. आपने देखा होगा कि जो लोग अक्सर शनिवार को बिमार पड़ जाते है. उसके पीछे कारण यही होता है की शनिदेव उनसे नाराज हो जाते है. तो ऐसे में जो व्यक्ति शनिवार वाले दिन बिमार पड़ गया हो तो उसके तकिए के नीचे रात को या दिन में जब भी वह व्यक्ति सो रहा हो चुपा-चाप बिना किसी को बताएं उसके तकिए के नीचे एक लोहे का पांच रुपये सिक्का रख देना चाहिए. और सुबह आपको किसी शनिदेव को जो तेल मांगने आते है उनको या किसी शनिदेव के मंदिर में जा कर दान कर देना चाहिए. इससे शनिदेव की कृपा दृष्टि पड़ती है.

2 लोहे का सामान

मान्यता है शनिवार को किसी का दिया हुआ लोहे का सामान आपको नहीं लेना चाहिए, और शनिवार को भूल कर लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए. लोहा शनि का वस्तु है. लोहा या लोहे की वस्तु खरीदने का मतलब है शनि को घऱ पर बुलाना. यदि आपकी राशि में शनि अच्छा है तो लोहा खरीदना आपके लिए शुभ है. वरन शनि आपके घर विराजमान हो जाते है जो कष्टकारी है.

3 कम्बल

शनिवार को कम्बल या काले कपड़े नहीं खरीदना चाहिए और न ही किसी से लेना चाहिए. काला शनि का रंग होता शनिवार को काला कपड़ा खरीदने से नुकसान हो सकता है. आपको हमेशा काले रंग के कपड़े या काले रंग का कम्बल दान करना चाहिए. इससे आपके ऊपर शनिदेव की कुदृष्टि है तो शनिदेव मेहरबान होते है. लेकिन यदि आप शनिवार के दिन काला कम्बल, काला तौलिया या कपड़ा खरीदते है तो नुकसान होता है. ध्यान रखना चाहिए कि शनिवार के दिन काले रंग का कपड़ा नहीं पहनना चाहिए और परिवार में भी कोई न पहने.

4 भला-बुरा नहीं कहना चाहिए

किसी मजदूर, कर्मचारी गरीब व्यक्ति को शनिवार के दिन भला-बुरा नहीं कहना चाहिए. इससे शनि के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है शनिदेव न्याय के देवता हैं और वो मजदूरों, गरीबों और असहाय व्यक्तियों पर होता हुआ जुल्म बर्दाश्त नहीं करते है. यदि आप शनिवार के दिन किसी कर्मचारी को भला बुरा कहत है तो शनि देव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है.

5 मसूर का दाल

शनिवार के दिन आपको मसूर की दाल खरीदने या खाने से बचना चाहिए. शनिवार को मसूर के दाल का दान करना चाहिए इससे शनिदेव प्रसन्न होकर आपको शुभ आशिष देते है.

6 क्या न खाएं

शनिवार के दिन आपको मांस-मदिरा के सेवन से बचना चाहिए. यदि आप मांस मंदिरा का सेवन करते हैं तो शनिवार के दिन गलती से भी इसे खाने से बचना चाहिए. क्योंकि शनिदेव इससे नाराज होते है. शनिदेव को मांस-मंदिरा आदि से नफरत है, और आप इस दिन खाते हैं तो आपको शनि देव के प्रकोप का सामना करना पड़ता है.

7 तिल या उड़द

शनिवार को किसी के द्वारा दिया गया तिल या उड़द नहीं लेना चाहिए. आपको इसको खरीद कर भी नहीं लाना चाहिए. ऐसा करन से आपके काम में बाधा आ सकती है. आपने देखा होगा कि अक्सर लोगों के बनते-बनते काम बिगड़ जाते है. यदि आपके भी काम में बाधा आ रही है तो आपको सोचना चाहिए कि कही इसके पीछे शनिदेव तो रुष्ट नहीं है. शनिदेव की नाराजगी से आपके बनते काम बिगड़ सकते है. इसलिए ध्यान रखें ऐसा कोई काम न करें जिससे शनिदेव नाराज हो जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here