शिवपाल यादव की पार्टी को मिला ये नया नाम, रजिस्ट्रेशन होते ही कह दी ये बड़ी बात

0
This new name that was received by Shivpal Yadav's party, after getting the registration, said this big thing

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नई पार्टी का चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन करवा लिया है. इससे पहले सपा से अलग होकर शिवपाल ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित किया था. वहीं मंगलवार को रजिस्ट्रेशन होने के बाद उनकी पार्टी को ‘प्रगातिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ नाम मिला है. वहीं आयोजित मोर्चा के एक कार्यक्रम में शिवपान ने कहा कि हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. हमारी पार्टी का नां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया होगा.

यह भी पढ़े: CBI घूसकांड: आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को भेजा गया छुट्टी पर, के नागेश्वर को मिली जिम्मेदारी

इस मौके पर बिना किसी का नाम लिए शिवपाल ने सपा से अपने अलग होने के कारणों का जिक्र करते हुए कहा कि वो हमेशा सपा में एकजुटता चाहते थे, लेकिन कुछ चापलूसों और चुगलखोरों की वजह से उन्हें मजबूरन पार्टी छोड़नी पड़ी. उन्होंने कहा ‘हम तो हमेशा से परिवार और पार्टी में एकता चाहते थे. हमने लंबे समय तक इंतजार भी किया, लेकिन ना तो मुझे और ना ही नेताजी को उचित सम्मान मिला. हमें तो धकेल कर निकाल दिया गया.’

वहीं अपने समर्थकों से शिवपाल यादव ने कहा कि ‘मैं आप सबसे कहता हूं कि चापूलसी ना करें. अगर कुछ कहीं गलत हो रहा है. तो उसके बारे में आप बताने के लिए स्वतंत्र हैं. मैं अपनी पार्टी को ये आजादी दूंगा.’ गौरतलब, है कि 29 अगस्त को शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था और आगामी लोकसभा में यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का एलान किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here