मैं पाकिस्तान से आया फोन तक नहीं उठाताः योगी

0

लखनऊः सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुनानक प्रकाश उत्सव में बड़ा बयान दिया है। सिखों के सम्मेलन में पहुंचे योगी ने पंजाब में कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर बिना नाम लिए निशाना साधा। योगी ने कहा कि मैं पाकिस्तान से आने वाला फोन भी नहीं उठाता। योगी ने सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम को लेकर कटाक्ष किया। इस दौरान उन्होंने एक घटना को याद दिलाते हुए कहा कि एक बार गोरखपुर से परिवार पाकिस्तान गया था। जहां से उन्होंने मुझे फोन किया था। जिसको मैंने नहीं उठाया। फिर उन्होने किसी दूसरे माध्यम से संपर्क किया तो उनकी मदद की।

सिद्धू पर साधा निशाना

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में मनाए जा रहे गुरुनानक के 550वें प्रकाश उत्सव पर आयोजित सम्मेलन में शिरकत करने गए थे। जहां सिखों ने उनको पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। योगी का पगड़ी पहनना इसलिए भी खास है, क्योंकि योगी ने कुछ महीने पहले ही कबीर की मजार पर टोपी पहनने से मना कर दिया था। इस मौके पर उन्होंने नवजोत सिद्धू पर कहा कि मैं पाकिस्तान का फोन तक नहीं उठाता। योगी ने सिद्धू के उस बयान पर ये बात कही जिसमें वो पाकिस्तान में अपने कई दोस्तों का नाम लेते हुए, कहा था कि मेरे लिए पाकिस्तान की यात्रा दक्षिण भारत से ज्यादा बेहतर है।

ये भी पढ़ेः योगी पर सबसे ज्यादा है दबाव !

पाक सेनाध्यक्ष को लगाया था गले

इससे पहले, सीमा पर तनाव के बीच पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। जहां उन्होंने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले लगाया था। जिसकी वजह से भी सिद्धू विरोधी दलों, खासकर बीजेपी के निशाने पर आए थे, सिद्धू ने करतारपुर साहब के दर्शन के लिए पाकिस्तान से कॉरिडोर को खोलने की बात कही थी।

यह भी पढ़े: पिछड़ों को आगे और अगड़ों को पीछे कर नया चेहरा तैयार करेगी बीजेपी

हिन्दू फहराते हैं केसरिया झंडा

सिखों की तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि कश्मीर में जब तक हिन्दू राजा थे, तब तक हिन्दू और सिख सभी सरिक्षत थे। पर हिन्दू राजा का पतन होते ही आज वहां क्या हालत है देख लिजिए। उन्होंने कहा कि हम जैसे लोग ही केसरिया झंडा अपने घर में लगा सकते हैं। इसे कोई सपा, बसपा या कांग्रेस का कोई आदमी नही लगा सकता। योगी ने कहा कि यहां कोई भेद नही है । सब साथ हैं और एक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here