उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रखी करतारपुर कॉरिडोर के नींव

0

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए बनने जा रहे कॉरिडोर के नींव का पत्थर रखी. इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर, भी मौजूद रहे. पाकिस्तान की तरफ से कॉरिडोर की नींव 28 नवबंर को रखी जाएगी.

पाकिस्तान पर बरसे कैप्टन

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि, ‘मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं (पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर बाजवा), हम पंजाबी  हैं, आपको यहां प्रवेश करने और माहौल को खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.’ इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इसके लिए शुक्रिया करता हूं.

कॉरिडोर के बनने से रिश्ते होंगे बेहतर

वहीं उपराष्ट्रपति ने भी अमरिंदर सिंह के बयान का समर्थन किया उन्होंने कहा कि, हमे आतंकवाद की अनुमति नहीं दे सकते हैं और निर्दोषों को मरने नहीं दे सकते हैं, यह मदद नहीं करेगा, यह रास्ता नहीं है. यह समझा जाना चाहिए. और यही कारण है कि यह इस महान आयोजन की शुरुआत हो.

ये भी पढ़े : मुंबई आंतकी हमले की 10वीं बरसी आज, ‘लोगों पर गोलियां बरसाने के दौरान हंस रह था कसाब’

पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते बेहतर हो सके इसके लिए इस कॉरिडोर को आशा की किरण के तौर पर देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री ने बीते दिनों ही कहा था कि यह गलियारा एक सड़क नहीं बल्कि दोनों देशों के बीच रिश्तों के पुल के तौर पर काम करेगा. पाकिस्तान भी 28 नवबंर को अपने यहा इस गलियारे के लिए नींव का पत्थर रखेगा. जिसमें भारत के दो मंत्री शिरकत करेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here