तो क्या दिवाली से शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण कार्य!

0
तो क्या दिवाली से शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण कार्य!

बीकानेर: मौजूदा वक्त में हर किसी के मुंह पर राम मंदिर का मुद्दा है. संतों से लेकर हिंदू समाज के लोग मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं. संत समाज साफ कर चुका है कि राम मंदिर से कम कुछ भी मंजूर नहीं है. वहीं सुप्रीम कोर्ट पहले ही इस मुद्दे को जनवरी तक टाल चुका है. ऐसे में राम मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाजी काफी हो रही है. कोई अध्यादेश की बात कर रहा है तो कोई प्राइवेट बिल लाने की बात कह रहा है. वहीं इन सबके बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि भगवान राम का काम जल्द शुरु होगा. दिवाली से इस कार्यक्रम को हमें आगे बढ़ाना है.

बीकानेर में दिया ये बयान

योगी आदित्यनाथ शनिवार को राजस्थान के बीकानेर में थे. जहां उन्होंने कहा कि इस बार एक दीया भगवान राम के नाम जलाइए. आगे उन्होंने कहा कि हमने जिस काम का संकल्प लिया है. उसे हम साकर कर सकें, वह समय आ गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि वहा काम जल्द ही शुरू होगा और दिवाली के बाद इसे हमें आगे बढ़ाना है. वहीं इससे पहले सीएम योगी कह चुके हैं कि वो दिवाली पर अयोध्या में होंगे और वहां से देशवासियों को अच्छी खबर देंगे.

क्या दिवाली से शुरू होगा मंदिर निर्माण

सीएम योगी ने बीकानेर में कहा कि भगवान राम का काम जल्द शुरु होगा. दिवाली से इस कार्यक्रम को हमें आगे बढ़ाना है. हालांकि, ये कोई पहला मौका नहीं जब सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई बयान दिया हो. इससे पहले वो कह चुके हैं कि इस दिवाली वो अयोध्या में ही होंगे और वहां से अच्छी खबर देंगे. वहीं दूसरी तरफ यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाएंगे. दुनिया की कोई ताकत राम मंदिर के निर्माण को नहीं रोक सकती. उन्होंने ये भी कहा कि अयोध्या में बाबर के नाम की एक ईट भी नहीं लगने देंगे. ऐसे में क्या सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्य के बयान से ये झलकता है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य दिवाली के आसपास शुरू हो सकता है, जिसका जवाब आने वाले वक्त में मिलने की उम्मीद संत समाज से लेकर हर एक हिंदू व्यक्ति को है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here