बिना जिम गए एक्टर सतीश कौशिक ने इतना कम किया वजन, आप पहचान भी नहीं पाएंगे

0

फिल्म एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक को सभी जानते हैं। गोल मटोल सतीश कौशिक कई फिल्मों का डायरेक्शन और एक्टिंग कर चुके हैं। लेकिन उनकी कुछ ऐसी फोटो सामने आई हैं, जिनको देखकर आप उनको पहचान नहीं पाएंगे. जी हां सतीश कौशिक ने कुछ ही दिनों इतने पतले हो गए हैं. 61 साल की उम्र में वजन कम करने से बॉलीवुड के लोग भी बेहद हैरान हैं.

सतीश ने अपने कम वजन के बारे में खुद खुलासा किया है। उन्होंने बातचीत में बताया है कि बिना जिम जाए उन्होंने कैसे वजन कम किया। सतीश ने बताया कि वेट लॉस के लिए वे अमेरिका के डॉक्टर क्रिश्चियन मिडिल्टन से मिले थे। मिडिल्टन ने उन्हें Chirothin नाम की दवा लेने की सलाह दी थी.

सतीश के अनुसार रोज सात घंटे के अंतर से उन्होंने दवा की 7 ड्रॉप लीं, जिसका पहला कोर्स करीब 40 से 42 दिन ली. दवा लेने के दौरान से चार-पांच सप्ताह तक उन्होंने मनपसंद खाना भी नहीं खाया. सतीश कौशिक ने ऐसे तीन कोर्स पूरे किए और अब चौथा कोर्स पूरा कर रहे हैं.

डाइट का रहा अहम रोल

सतीश कौशिक के अनुसार उनके डाइट प्लान का वजन कम करने में सबसे बड़ा रोल रहा. सतीश के मुताबिक सुबह बिना शुगर की चाय के बाद 100 से 120 ग्राम प्रोटीन जैसे चीज, चिकन दिन में खाते थे. करीब 100 ग्राम सब्जियों अपने लंच में लेते थे. जिसमें ब्रोकली और सेब उनके खाने में शामिल थे.

लंच और डिनर में 15 घंटे का अंतर

सतीश के अनुसार लंच और डिनर के बीच में 14 से 16 घंटे का ब्रेक लेते थे. इसके अलावा भूख मिटाने के लिए वे कच्ची सब्जियां ले लेते थे.

कभी जिम नहीं गए

सतीश का दावा है कि वो कभी जिम नहीं गए, लेकिन खाने के बाद रोज एक से डेढ़ घंटे तक वॉक जरूर किया। सतीश अपना वजन 30 से 35 किलो कम करना चाहते हैं.

कई फिल्मों में किया काम

सतीश कौशिक ने अपने करियर में कई फिल्में की, बल्कि कुछ को उन्होंने डायरेक्ट भी किया. हाल ही में सतीश ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘सूरमा’, ‘नमस्ते इंग्लैंड’, ‘यमला पगला दीवाना 3’ जैसी फिल्मों में नजर आए थे. इसके साथ ही चर्चा है कि वो जल्द ही ‘तेरे नाम’ के सीक्वल पर भी काम कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here