कांग्रेस का तंजः राम के गले मिल रो पड़े हनुमान !

0

हनुमान जी को लेकर राजनीति खत्म होने का नाम नही ले रही है. हनुमान जी को दलित बताए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा में वार-पलटवार जारी है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताएं जाने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण किये जाने की राजनीति और गरम हो गई है. बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस की तरफ से ऐसे कई पोस्टर चौक-चौराहों पर लगा कर भाजपा पर करारा हमला बोला गया है.

पोस्टर वार

पोस्टर में एक तरफ दिखाया गया है कि हनुमान भगवान राम से लिपटे हुए हैं और वह ‘फफक कर रो रहे हैं’. दूसरी ओर हनुमान जी भगवान श्रीराम से कह रहे हैं कि प्रभु चुनाव के दौरान भाजपा आपके मंदिर के नाम पर धोखा देती रही है. अब हमें अपने वोट के लिए जाति में बांध रहे हैं.

2019 में कांग्रेस की जीत

पोस्टर के जरिए 2019 में बीजेपी की हार और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की जीत का संदेश देने की कोशिश की गई है. पोस्टर के जरिए राम भक्त हनुमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भष्म करते दिख रहे हैं. तो दूसरे में राहुल गांधी को श्रीराम और हनुमान जी 2019 में जीत का आशीर्वाद देते दिख रहे हैं. पोस्टर के जरिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर तंज कसते हुए सवाल पूछा गया है- ‘आप करें तो रासलीला, मैं करूं तो कैरेक्टर ढीला.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here