न्यूज़ीलैंड: गोलीबारी में 40 लोगों की मौत 30 घायल, संदिग्ध गिरफ्तार

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल-नूर और एक अन्य मस्जिद में शुक्रवार को दो लोगों के द्वारा  गोलीबारी की गई । हमला नमाज के बाद किया गया स्थानीय मीडिया ने फिलहाल 27 लोगों के मारे जाने की बात कही है। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने हमले को देश का सबसे काला दिन बताया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि गोलीबारी स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर करीब 1.45 बजे हुई। इस मस्जिद में बांग्लादेश टीम के कुछ सदस्य भी मौजूद थे । एसपीईएन के बांग्लादेश के कॉरस्पॉन्डेंट मोहम्मद इस्लाम भी खिलाड़ियों के साथ थे। इस्लाम के मुताबिक- खिलाड़ी जैसे ही बस से उतरे, उन्होंने मस्जिद के अंदर गोलियों की आवाज सुनी। वे भीतर जाने ही वाले थे कि कई लोग अंदर से भागते हुए निकले। कुछ लोगों ने खिलाड़ियों के सामने ही दम तोड़ा। 10 मिनट में ही खिलाड़ी वहां से होटल के लिए निकल गए।

न्यूजीलैंड की पुलिस ने उस इलाके के सारे स्कूलों को बंद करा दिया है और एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में पुलिस ने अपील की है कि सभी घरों के अंदर रहें और कुछ भी शक होने पर रिपोर्ट करें.

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने पुष्टि की है कि अब तक कुल 40 लोग मारे गए हैं. बाकी 20 लोग इसमें घायल भी हुए हैं. इसेक पहले उन्होंने कहा था कि ये देश के लिए काला दिन है. आर्डर्न ने आगे कहा “इस घटना को सिर्फ और सिर्फ आतंकी हमला ही कहा जा सकता है”

ऑस्ट्रेलिया के मुस्लिमों के संगठन मुस्लिम्स ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी करते हुए अपनी सरकार से अपील की है कि “सरकार को मुस्लिम विरोधी भावनाओं और कट्टरवाद पर ध्यान देना चाहिए”

 

Previous articleबेटे की शादी के बाद अंबानी परिवार ने देश के जवानों के लिए रखा कार्यक्रम
Next articleमुंबई हादसे में 6 लोगों की मौत, रेलवे और BMC के बीच शुरू हुआ ब्लेमगेम