लोकसभा चुनाव: बिहार में NDA उम्मीदवारों का ऐलान, शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता साफ, बेगूसराय से गिरिराज

पटना: लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन ने 40 सीटों में से 39 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा और शाहनवाज हुसैन का पत्ता साफ कर दिया गया है. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नवादा की बजाय बेगूसराय से मैदान में उतारा गया है. हालांकि खगड़िया सीट से कौन लड़ेगा इसका ऐलान अभी नहीं हुआ है. उधर, महागठबंधन में तमाम रार के बाद सीटों का फॉर्म्युला तय जरूर हो गया है, लेकिन अभी नामों की घोषणा बाकी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि एनडीए की लिस्ट आने के बाद जल्द ही महागठबंधन के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी.

नहीं चल पाया गिरिराज का दांव

दरअसल, पटना में जब एनडीए उम्मीदवारों की घोषणा हुई तो सबकी नजरें गिरिराज सिंह और बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पर लगी थी. फिलहाल गिरिराज को पार्टी ने नवादा की जगह बेगूसराय से प्रत्याशी बनाया है. जबकि वह नवादा सीट से लड़ने पर अड़े हुए थे. लेकिन अब पार्टी ने उनके नाम की घोषणा बेगूसराय सीट से कर दी है.

शघुघ्न की जगह रविशंकर को मिला टिकट

एनडीए की लिस्ट में टिकट कटने वालों में सबसे बड़ नाम बीजेपी के बागी नेता शघुघ्न सिन्हा का है. पटना साहिब से अब तक सांसद रहे सिन्हा को पार्टी की बगावत की सजा देते हुए टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनाव में उतरेंगे. दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को बीजेपी ने पाटलिपुत्र सीट से बरकरार रखा है. वह 2014 में आरजेडी छोड़ बीजेपी में आए थे.

राधामोहन सिंह पूर्वी चंपारण से लड़ेंगे

एनडीए ने प्रमुख चेहरों में पूर्वी चंपारण से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को उम्मीदवार बनाया है. जबकि, सारण से राजीव प्रताप रूडी मैदान में होंगे. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय को उजियारपुर से उम्मीदवार बनाया गया है.

17-17 सीटों पर होगा फैसला

बता दें कि एनडीए में सीट बंटवारे के फॉर्म्युले के तहत बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं एलजेपी के खाते में 6 सीटें हैं.

Previous articleपाक पीएम का दावा, ‘नेशनल डे’ पर PM मोदी से मिला यह खास संदेश
Next articleKangna Ranaut Birthday: पहले ऑडिशन में हुई थीं रिजेक्ट, आज हैं बॉलीवुड की क्वीन