मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल की लोकसभा सदस्यता रद्द, 4 साल की सुनाई गई

गाजीपुर से बसपा के लोकसभा सांसद और बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है। लोकसभा सचिवालय ने यह फैसला अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा सुनाए जाने के बाद लिया है।

मालूम हो कि शनिवार यानी 29 अप्रैल को गाजीपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने 2007 के एक मामले में अफजाल अंसारी को दोषी करार दिया था। इसी मामले में उसके भाई और पूर्व विधायक मुख्तार को भी 5 लाख रुपये जुर्माने के साथ 10 साल की कैद की सजा सुनाई गई है।

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ था। वहीं, मुख्तार अंसारी के खिलाफ भाजपा विधायक कृष्णानंद राय और नंदकिशोर गुप्ता रुंगटा की हत्या के मामले में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है। दोनों भाईयों के खिलाफ मुहम्मदाबाद थाने में 2007 में क्राइम नंबर 1051 और 1052 दर्ज हुआ था।
15 साल बाद आने वाले इस फैसले की पहले डेट 15 अप्रैल थी। जिसे बढ़ाकर 29 अप्रैल कर दी गई थी। बांदा जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी जहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेशी में शामिल हुआ। वहीं उसका भाई अफजाल अंसारी कोर्ट में पेश हुआ था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles