पेरिस ओलंपिक से बाहर हुई विनेश फोगाट तो पीएम मोदी ने बढाया हौंसला, कहा-“चैंपियंस की चैंपियन हैं आप..”

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में रेसलिंग के फाइनल में पहुँचने के बाद भी भारतीय रेसलर विनेश फोगाट का सपना टूट गया और बड़े मेडल से चूक गईं। ओवरवेट होने के चलते उन्हें फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस खबर ने न केवल विनेश फोगाट के फैंस और खेल प्रेमियों को, पूरे देश को बड़ा झटका लगा है।

इस कठिन समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें “चैंपियंस की चैंपियन” कहा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “विनेश फोगाट, आप चैंपियंस की चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का झटका दर्द देने वाला है। काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते, जो मैं फिलहाल अनुभव कर रहा हूं। मैं इसके साथ ही जानता हूं कि आप लचीलेपन का प्रतीक हैं। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। आप मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके पक्ष में हैं।”

 

भारतीय ओलंपिक संघ का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से पहले, भारतीय ओलंपिक संघ ने विनेश फोगाट के वजन से संबंधित अपडेट जारी किया। उन्होंने कहा, “रात भर टीम के बेहतरीन प्रयासों के बाद भी आज सुबह विनेश फोगाट का वजन 50 किलो से कुछ ग्राम अधिक था। फिलहाल दल कोई और टिप्पणी नहीं करेगा। भारतीय दल आपसे विनेश फोगाट की निजता का सम्मान करने की गुजारिश करता है। वह मौजूदा प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहेंगी। भारतीय पहलवान को यूडब्ल्यूडब्ल्यू नियमों के अनुसार अंतिम स्थान दिया जाएगा।”

भारतीय रेसलिंग के लिए बड़ा नुकसान

विनेश फोगाट 50 किलो महिला वर्ग की रेसलिंग के फाइनल से बाहर हो गई हैं। ओवरवेट होने के चलते वह डिसक्वालीफाई की गईं। उनका फाइनल से पहले बाहर होना न केवल निजी नुकसान है बल्कि भारतीय कुश्ती और देश के लिए भी बहुत बड़ा झटका है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ और सिर्फ एक कदम दूर थीं।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles