बद्रीनाथ हेलीपैड की व्यवस्थाएं दुरुस्त ना होने पर बंद की हवाई सेवा

0
बद्रीनाथ हेलीपैड की व्यवस्थाएं दुरुस्त ना होने पर बंद की हवाई सेवा

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित बद्रीनाथ धाम में दर्शनों के लिए आ रहे श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. धाम में हेली सेवाओं की व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है. जानकारी के अनुसार, बद्रीनाथ धाम में देव दर्शनी के पास स्थित सरकारी हेलीपैड को लेकर कुछ शिकायतें थी. इस पर डीजीसीए (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) की एक टीम ने बद्रीनाथ धाम में आकर हेलीपैड का मुआयना किया.

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामला: मुख्य आरोपी ब्रजेश को भेजा पटियाला जेल

इस दौरान डीजीसीए ने बद्रीनाथ हेलीपैड को मानकों के अनुरूप ना पाए जाने के कारण हवाई सेवा पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही डीजीसीए ने यूकाडा (उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी) से मानकों को पूरा करने के निर्देश दिए. इस पर यूकाडा ने डीजीसीए के द्वारा उठाए गए मानकों बिंदुओं पर काम करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: आज से लागू हो रहे हैं ये नए नियम, जानें क्या-क्या बदला

वहीं प्रशासन ने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करते हुए डीजीसीए से हेली सेवाएं शुरू करने की बात कही है. इस पर अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि हवाई सेवा के मानकों को लेकर जो भी शिकायतें थी, उसका जवाब भेज दिया गया है. बता दें कि फिलहाल बद्रीनाथ के लिए आने वाले हेलीकॉप्टर गोविंदघाट तक ही आ रहे हैं. इसके साथ ही वीआइपी दौरों के लिए बद्रीनाथ में स्थित सेना के हेलीपैड का विकल्प के रूप में इस्तेमाल के लिए रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here