छत्तीसगढ़ कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर जमकर मचा बवाल, पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़

0
छत्तीसगढ़ कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर जमकर मचा बवाल, पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़

विधानसभा चुनावों की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे ही राजनीतिक दलों में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान बढ़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. यहां छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दफ्तर में टिकट बंटवारे को लेकर जमकर बवाल मचा. रायपुर दक्षिण सीट के लिए उम्मीदवार के नाम को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की. कार्यकर्ता रायपुर दक्षिण से कन्हैया अग्रवार को टिकट देने से नाराज थे, जिसके चलते नाराज कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां तक तोड़ दीं.

ये भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू की राहुल गांधी से मुलाकात, दिल्ली में महागठबंधन पर हुआ महामंथन

दरअसल, इस सीट पर राज्य सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जीतते आए हैं, जिसके कारण कांग्रेस ने जातिगत जोड़तोड़ के हिसाब से ही कन्हैया अग्रवाल को टिकट दिया है. वहीं कार्यकर्ताओं के हंगामे पर पार्टी नेता आर. तिवारी ने कहा कि ये कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं. उन्हें बोलने का हक है. जो लोग हंगामा कर रहे थे उनसे पीएल पुनिया ने बात की है जिसके बाद नाराज कार्यकर्ता चले गए.

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने 4 नए जजों की नियुक्ति पर लगाई मुहर, आज लेंगे शपथ

कांग्रेस में टिकटों के बंटवारे को लेकर ये कोई पहली लड़ाई नहीं हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश में सीटों को लेकर भी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था. दरअसल, दिल्ली में मध्यप्रदेश के लिए टिकट बंटवारे के लिए कांग्रेस ने बैठक बुलाई थी, लेकिन इस बैठक में सीनियर नेता राहुल गांधी के सामने ही भिड़ गए. इस बैठक में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ही बहस करने लगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here