खनन माफियाओं पर वन विभाग की कार्रवाई, 2 स्कूटर समेत 3 घोड़ा गाड़ी जब्त

0

हल्द्वानी: खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं की पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बाद भी धड़ल्ले से खनन कर रहे हैं. ताजा मामला गौला नदी में हो रहे अवैध खनन का सामने आया है. जहां वन विभाग की गश्ती टीम ने गोला नदी से अवैध खनन करते हुए दो स्कूटर समेत तीन घोड़ा गाड़ी को मौके से पकड़ा. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया. वन विभाग की टीम से खनन माफियाओं में खलबली मची हुई है.

ये भी पढ़ें- माया ने दिखाया ठेंगा, अखिलेश अब यहां से लगाए हैं ‘बड़े दिल’ की उम्मीद !

गौरतलब है कि खनन माफिया शासन-प्रशासन की सख्ती को देखते हुए बचने के नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. इसके लिए माफिया नदी से रेता, बजरी निकालने के लिए स्कूटर का प्रयोग कर रहे हैं. जिसे देख वन विभाग की टीम भी हैरत में पड़ गई है. वहीं अवैध खनन का कारोबार करने वाले माफिया लगातार गौला नदी और उसके आसपास के क्षेत्र से खनन कर सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का चूना लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल 5 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता

माफिया अपने गुर्गो को स्कूटर और घोड़ागाड़ी उपलब्ध करा रखे हैं. जिसके माध्यम से नदी से अवैध खनन कर उपखनिज को एक जगह पर जमा किया जा रहा है. फिर वहां से ट्रकों में भरकर भेजा जा रहा है. गौर हो कि खनन माफिया लगातार नदी से खनन कर रहे हैं, लेकिन विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई के बाद भी खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here