भीम आर्मी का मंदिरों पर कब्जे का आह्वान, हनुमत धाम की सुरक्षा बढ़ी

0

उत्तर प्रदेश: खुफिया विभाग से मिले इनपुट के बाद मुजफ्फरनगर के मशहूर मंदिर हुनमत धाम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल, भीम आर्मी ने सभी मंदिरों पर कब्जा करने का आह्वान किया है. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने रविवार को कहा था कि दलित समुदाय के लोगों को सभी हनुमान मंदिरों पर वहां दलित पुजारी नियुक्त करने चाहिए. यूपी के सीएम योगी द्वारा हनुमान को दलित बताए जाने के बाद चंद्रशेखर ने ये आह्वान किया था.

मंदिर बना छावनी

हनुमत धाम पर कब्जे की बात सामने आने के बाद पूरे मंदिर परिसर और उसके आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि हनुमत धाम में पुलिस की टीम और पीएसी को तैनात किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि यहां किसी भी प्रकार को कोई भी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें: जीतू फौजी पर सेना प्रमुख का बयान, होगा सबूत तो लाएंगे पुलिस के सामने

क्या है दलित हनुमान मामला

दरअसल, राजस्थान के अलवर जिले योगी आदित्यनाथ ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘हनुमान एक वनवासी, वंचित और दलित थे. बजरंग ने उत्तर से दक्षिण तक और पूर्व से पश्चिम तक सभी भारतीय समुदायों को साथ लाने के लिए काम किया.’ वहीं दक्षिणपंथी समूह ने सीएम योगी को कानूनी नोटिस भेजकर उनसे भगवान हनुमान को दलित बताने पर मांफी मांगने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here