भारत ने आस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराया

0

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया. भारत की इस जीत के साथ ही उसने उसने टी20 सीरिज को 1-1 की बराबरी पर रोक लिया. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहल बल्ले बाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 164 रन बनाए. 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने यह टारगेट 19.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 61रनों की शानदार पारी खेली. कोहली ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया और 4 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी 41 रनों का अहम योगदान दिया.

ये भी पढ़े : भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के घर आने वाली खुशखबरी, ये रहा सबूत

आस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में भारत को हराकर सीरिज पर 1-0 से बढ़त बना ली थी, वहीं दूसरा टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया था. तीसरे टी20 में भारत के सामने सीरिज बचाने की चुनौती थी.

शिखर धवन बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’

तीसरे मैच में भी क्रुणाल पंड्या ने गेंदबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन किया और 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के लिए भी चुना गया. इस टी20 सीरिज में शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 117 रन बनाए जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया.

ये भी पढ़े : विश्वकप मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने रचा इतिहास, 6वीं बार जीता गोल्ड मेडल

आस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन डार्सी शॉर्ट ने बनाए. उन्होंने 33 रन बनाए वहीं उनकी टीम के कप्तान कप्तान एरॉन फिंच ने 28 रनों की पारी खेली जबकि विकेटकीपर एलेक्स केरी ने 27 रनों का योगदान दिया.

प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या,  भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह,  खलील अहमद
ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैकडरमॉट, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एंड्रयू टाय, एडम जांपा, मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर नाइल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here