कमलनाथ का शिवराज पर हमला, कहा- सरकार ने झुग्गी वालों को ठगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को कहा कि भाजपा की शिवराज सरकार झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ पिछले 15 सालों से अन्याय और धोखा कर रही है

0
Kamal Nath attacked Shivraj, said - the government cheated the slum

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को कहा कि भाजपा की शिवराज सरकार झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ पिछले 15 सालों से अन्याय और धोखा कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर वह प्रदेश की झुग्गियों में रहने वाले लाखों लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे, उन्हें मूलभूत सुविधाएं दिलवाएंगे.

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मध्यप्रदेश कांग्रेस झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश भर से आए प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, “भाजपा और कांग्रेस में सोच का अंतर है. कांग्रेस हमेशा किसानों, नौजवानों, महिलाओं और कमजोर तबके के बारे में सोचती है, लेकिन भाजपा हमेशा बड़े उद्योगपतियों और बड़े-बड़े व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के बारे में सोचती है.”

ये भी पढ़ें- …और शिवपाल के होर्डिंग्स में वापस आ गए मुलायम

कमलनाथ ने कहा, “कांग्रेस की बड़ी सोच और भाजपा के संकुचित विचारों में यही मूल अंतर है. हम घोषणा नहीं करते, बल्कि संकल्प लेते हैं कि सरकार बनने पर कांग्रेस ऐसी योजना लाएगी, जिसमें सामूहिक हित जुड़ा हो.”

कमलनाथ ने कहा, “पिछले 15 सालों में शिवराज सिह ने प्रदेश को नंबर वन बनाया है, लेकिन किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, महिलाओं पर अत्याचार और दुष्कर्म में नंबर वन बनाया है. इतना ही नहीं, शिवराज लगातार ऐसी घोषणाएं करते जाते हैं, जो कभी पूरी नहीं होने वाली हैं.”

ये भी पढ़ें- शिवपाल के पोस्टरों से मुलायम गायब

पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा, “झुग्गी-झोपड़ी वालों को मालिकाना हक देने की बात पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिह से शुरू होती है. मुझे गर्व है कि झुग्गी वालों को मूलभूत सुविधाएं देने के कदम कांग्रेस ने उठाए.” इस मौके पर कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलित करते हुए झुग्गी-झोपड़ी वालों के लिए उनके योगदान को याद किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here