पीएम मोदी को मिले गिफ्ट होंगे नीलाम, 500 में मिलेगा जैकेट

0

अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैन है तो यह खबर आपके लिए है. अब आपके पास प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ी चीजों को अपना बनाने का खास मौका है. अाप पीएम मोदी को मिले तोहफों को अपना बना सकते है. पीएमओ कार्यालय नरेंद्र मोदी को मिले तोहफों को निलाम करने जा रह है.

अगर आप प्रधानमंत्री मोदी को मिले तोहफे खरीदना चाहते है तो आप मात्र 500 रुपये देकर इन्हें खरीद सकते है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके कार्यकाल में जितने तौहफे मिलें है उनकी निलामी होने जा रही है. पीएम मोदी को मिले तोहफों की निलामी दिसंबर के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी.

ये भी पढ़े : फडणवीस सरकार का मराठा समुदाय को तोहफा, 16% आरक्षण का प्रस्ताव विधानसभा में पास

1900 तोहफों की होगी निलामी

पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी अभी तक देश विदेश के कई दौरे कर चुके है. उन्हें अभी तक 1900 तोहफे मिल चुके है. जिन्हे ई-ऑक्शन के लिए रखा जाएगा. अभी इन तोहफों को दिल्ली की नेशनल गैलरी ऑफ मॉर्डन आर्ट्स में प्रदर्शनी के लिए रखा गया है. इन तोहफो की निलामी से जो भी पैसा आएगा उसे जनकल्याणकारी योजनाओं में लगाया जाएगा. इन तोहफों की नीलामी दिसंबर के दूसरे हफ्तें में शुरू होगी.

पगड़ियां पेंटिंग्स और धनुष होगें निलाम

नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री है जिनको मिलने वाले तोहफो की नीलामी होने जा रही है. नरेंद्र मोदी को मिलने वाले तोहफों में पगड़ियां, हाफ जैकेट, पेंटिंग्स और धनुष जैस उत्पाद शामिल हैं. साथ ही धागे से बनी फ्रेम पेंटिंग,  हनुमान जी का गदा और सरदार पटेल की मैटेलिक मूर्ति के अलावा भी ऐसे कई तोहफे हैं जिन्हें आफ ई नीलामी के जरिए आप खरीद सकते है.

ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट के एक बड़े फैसले से खुश हुए राष्‍ट्रपति, जजों से रखी एक और डिमांड

500 में निलाम होगा राम का धनुष

प्रधानमंत्री मोदी ने जो पगड़ियों पहनी है उनकी भी निलामी होगी. पगड़ियों का बेस प्राइस 800 रखा गया है. जबकि शॉल का बेस प्राइस 500 रुपये रखा गया है. पीएम मोदी को जो तोहफे मिले है उसमें सबसे आकर्षिक सरदार वल्लभ भाई पटेल की 42 सेंटीमीटर ऊंची मैटेलिक मूर्ति है. नीलामी में इसका बेस प्राइस 10 हजार रुपए रखा गया है. नीलामी में भगवान राम का धनुष और हनुमान की गदा भी है. धनुष का बेस प्राइस 500 रुपए रखा गया है. वहीं, गदा का बेस प्राइस 2500 रुपए है

पीएमओ ने इन तोहफो का बेस प्राइस भी तय कर लिया है. आप openauction.gov.in पर बोली लगाकर इन्हें खरीद सकते है. पीएमओ नीलामी की पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर जल्द ही जारी करने वाला है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here