प्रधानमंत्री आवास योजना में मिला घर हुआ ‘चोरी’, पीड़ित बोली थानेदार साहब घर ढूंढ दो

0

अभी तक आपने घर में चोरी की बात सुनी होगी. आपने सुना होगा कि किसी के घर में चोरी हुई और चोर कई कीमती सामना लेकर लचे गए. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी की घर ही चोरी हो जाए. नहीं नां लेकिन छत्तीसगढ़ में एक महिला का घर ही चोरी कर लिया.

छत्तीसगढ़ बिलासपुर की एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया कि उसका घर चोरी हो गया है. यह घर उसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित किया गया था. बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसने आवंटित घर ले लिए दो किस्ते भी जमा कर दी है. लेकिन फिर भी उसके घर का कोई अता पता नहीं है.

बुजुर्ग महिला एक झोंपड़े में रहती थी. लेकिन वह भी बीते दिनों ढह गया है. अब इस 60 साल की वृद्ध महिल के पास रहने का कोई ठिकाना नहीं है. महिला ने इस बाबत अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है. और मामले की जांच की मांग की है.

महिला के शिकायत करने के बाद गांव के सरंपच के प्रतिनिधि ने भी मामले की जांच की है. सरपंच के प्रतिनिधि ने कहा कि साल 2018-19 में गांव में पीएम आवास योजना के तहत 72 घर आवंटित किये गए. इनमें से 71 घर बन चुके हैं, लेकिन एक घर का कोई पता नहीं है. प्रतिनिधि ने कहा कि वही लापता घर इस महिला को आवंटित हुआ था. उन्होंने कहा कि उन लोगों ने भी पुलिस को इस संबंध में दी है, जिसपर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here