SBI: 30 नवंबर तक करें ये 3 काम, वरना बंद होगी सेवा

0

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं, तो आपके ल‍िए इस महीने की आख‍िरी तारीख तक कुछ काम निपटाना जरूरी हैं. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके लिए दिसंबर महीने से कई चीजें बदल जाएंगी.

यह काम न करने पर1 दिसंबर से आपकी नेट बैंक‍िंग बंद हो जाएगी और नेट बैंकिंग बंद होने की वजह से आपके ल‍िए ऑनलाइन लेन-देन करना काफी मुश्क‍िल हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: अब नहीं करना होगा यूपी में सरकारी नौकरी के लिए इंतजार, होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव

नेट बैंक‍िंग हो जाएगी बंद
अगर आप चाहते हैं कि एक दिसंबर से आपकी नेट बैं‍क‍िंग बंद न हो, तो जल्द से जल्द अपने खाते में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा लें. स्टेट बैंक ने कहा है कि अगर आप ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक खाते से रजिस्टर नहीं किया है, तो आपको यह काम 30 नवंबर तक कर लेना चाह‍िए.

ये भी पढ़ें: रेलवे में निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

एसबीआई बडी
और अगर आपने एसबीआई बडी वॉलेट में कुछ पैसे रखे हैं, तो उन्हें जल्द निकाल लें. क्योंकि 30 नवंबर के बाद यह वॉलेट बंद हो जाएगा. एसबीआई ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि ग्राहकों का जो भी बैलेंस इस वॉलेट में है, वे उसे जल्द निकाल लें.


पेंशन हो जाएगी बंद
ध्यान रखें कि अगर आप भारतीय स्टेट बैंक की ब्रांच से पेंशन लेते हैं, तो आपको 30 नवंबर, 2018 तक जीवन प्रमाणपत्र जमा करना अनिवार्य है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो 1 दिसंबर से आपकी पेंशन रुक सकती है.
ये तीन चीजें हैं, जो आपको इस महीने के अंत तक किसी भी हाल में पूरी करनी होंगी. अगर आप इन्हें पूरा नहीं करते हैं, तो 1 दिसंबर से आपको दिक्कतें हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here