सर्जिकल स्ट्राइक को 2 साल पूरे, पीएम मोदी ने जोधपुर पहुंचकर सैनिकों का बढ़ाया हौसला

दो साल पहले आज ही के दिन नियंत्रण रेखा के उस पार जाकर भारतीय सैनिक आतंकियों पर कहर बनकर टूट पड़े थे. पूरा देश आज उन जवानों के पराक्रम को याद कर गर्व का अनुभव कर रहा है

0
Surgical Strike's 2 years, PM Modi extended support to soldiers in Jodhpur
फोटो साभार- गुगल

जोधपुर: पाकिस्तान पनाह लिए आतंकियों के खिलाफ भारतीय सैनिकों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को दो साल पूरे हो गए हैं. दो साल पहले आज ही के दिन नियंत्रण रेखा के उस पार जाकर भारतीय सैनिक आतंकियों पर कहर बनकर टूट पड़े थे. पूरा देश आज उन जवानों के पराक्रम को याद कर गर्व का अनुभव कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर जोधपुर पहुंचे.

उन्होंने यहां संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में हिस्सा लिया. उन्होंने कोणार्क युद्ध स्मारक का भी दौरा किया, जहां उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की और आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए. उन्होंने सैन्य प्रदर्शनी ‘पराक्रम पर्व’ की भी शुरुआत की. प्रदर्शनी स्थल पर जब प्रधानमंत्री पहुंचे तो भारत मां की जय के नारे जोर-शोर से लगाए गए. पीएम ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उनके साथ मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- जारी हुआ सर्जिकल स्ट्राइक का एक और वीडियो, देखिए कैसे सेना ने किया था आतंकी ठिकानों को तबाह

28-29 सितंबर, 2016 की मध्यरात्रि हुई थी स्ट्राइक

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक को 28-29 सितंबर, 2016 की मध्यरात्रि को अंजाम दिया था. सरकार ने हमलों को ‘पराक्रम पर्व’ के रूप में मनाने का फैसला किया है जो वर्षगांठ पर सशस्त्रबलों के बहादुरी और बलिदान की याद दिलाता है. शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों तक चलने वाले समारोह का मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली में इंडिया गेट के लॉन में आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- योगी सरकार को चाहिए ‘सात्विक’ पुलिस वाले, दारु-सिगरेट से दूर और शुद्ध शाकाहारी

लोकसभा चुनावों में भी भुनाने की तैयारी

देशभर में होने वाले कार्यक्रम को 2019 के लोकसभा चुनाव के नजरिए से भी काफी अहम माना जा रहा है. 28 से 30 सितंबर तक देश के 51 शहरों में पराक्रम पर्व का आयोजन किया जाएगा. पीएम ने जोधपुर में सेना की रक्षा तैयारियों और साजोसामान पर आधारित प्रदर्शनी देखी. इस दौरान सेना के बैंड ने ‘कदम-कदम बढ़ाए जा’ धुन बजाई. प्रदर्शनी के दौरान लगातार भारतीय जवानों के पराक्रम की वीर गाथा सुनाई गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here