जारी हुआ सर्जिकल स्ट्राइक का एक और वीडियो, देखिए कैसे सेना ने किया था आतंकी ठिकानों को तबाह

29 सितंबर 2016 की रात भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और आतंकियों के बंकरों को तबाह कर डाला था. इस दौरान कई आतंकी भी मारे गए थे.

0
Surgical strike

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के 2 वर्ष पूरे होने से 2 दिन पहले रक्षा मंत्रालय ने पाक अधिकृत कश्मीर में आर्मी द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का नया वीडियो जारी किया है. 29 सितंबर 2016 की रात भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और आतंकियों के बंकरों को तबाह कर डाला था. इस दौरान कई आतंकी भी मारे गए थे.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को मिलेगा प्रवेश

फिलहाल, सर्जिकल स्ट्राइक का 1 मिनट 40 सेकेंड का वीडियो और तस्वीरें जारी की गई हैं, जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि कैसे सेना ने कैसे आतंकियों के बंकरों को नसष्ट कर दिया. इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह सेना ने आतंकियों के बंकरों को तबाह कर दिया.

 

2016 में 28-29 सितंबर की दरमियानी रात को भारतीय सेना ने एलओसी पार करके आतंकी लॉन्च पैड पर हमले किए थे. सर्जिकल स्ट्राइक में करीब 50 आतंकी मारे गए थे और कई आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह भी हुए थे. सरकार ने बाद में पैरा कमांडोज की सर्जिकल स्ट्राइक के ऑपरेशन की कहानी शेयर की थी. सर्जिकल स्ट्राइक में पैरा रेजिमेंट के 4th और 9th बटालियान के एक कर्नल, पांच मेजर, दो कैप्टन, एक सूबेदार, दो नायब सूबेदार, तीन हवलदार, एक लांस नायक और चार पैराट्रूपर्स ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. मेजर रोहित सूरी के नेतृत्व में 28-29 सितंबर की रात को आठ कमांडोज की टीम पाक अधिकृत कश्मीर के लिए रवाना हुई थी.

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले पक्ष में आया फैसला तो फटाफट यूं बनेगा अयोध्या में मंदिर

आपको बता दें कि हाल में ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने का निर्देश दिया है. इस अवसर पर छात्रों को पत्र और कार्ड के माध्यम से सेना को समर्थन देने का संकल्प लेने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here