विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: रितु क्वार्टर फाइनल में हारकर हुई बाहर, नवजोत खेलगी रेपचेज राउंड

0
world-wrestling-championship-ritu-quarter-finishes-in-the-final-navjot-playing-repechage-round

बुडापेस्ट: यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में मंगलवार को भारत की महिला पहलवान रितु क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सकीं. वहीं नवजोत कौर को रेपेचज राउंड खेलने का मौका मिलेगा. दो अन्य महिला पहलवानों ने भी निराश किया. रितु को महिलाओं की फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में फिनलैंड की पेट्रा मारिट ने 6-2 से मात दी. पेट्रा ने दोनों राउंड में तीन-तीन अंक लिए जबकि रितू ने दोनों राउंड में एक-एक अंक अपने खाते में डाला.

यह भी पढ़े: राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, वसुंधरा के गढ़ में करेंगे जनसभाएं

इससे पहले रितु को पहले राउंड में बाई मिला था. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने यूक्रेन की इलोना प्रोकोपेवनुइक को 5-4 से मात दी. वहीं नवजोत कौर ने भी 68 किलोग्राम भारवर्ग के पहले राउंड में चीन की वेन लिंग चेन को 4-2 से मात दी, लेकिन प्री-क्वार्टर फाइनल में वह फ्रांस की कोउम्बा सेलेने लारोक्वो से 4-0 से मात खा गईं, लेकिन सेलेने के फाइनल में जाने के कारण नवजोत को अब रेपचेज राउंड खेलने का मौका मिलेगा. रेपचेज में उनका सामना कोरिया की इयुंसिल जांग से होगा.

यह भी पढ़े: यहां जानें कौन है के नागेश्वर, चार्ज संभालते ही लिए कई बड़े फैसले

72 किलोग्राम भारवर्ग के पहले राउंड में रजनी को बाई मिली लेकिन दूसरे ही राउंड में उन्हें बाहर जाना पड़ा. दूसरे राउंड में भारतीय खिलाड़ी को आस्ट्रिया की मार्टिना कुऐंज ने 2-0 से मात दी. 76 किलोग्राम भारवर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी. इस वर्ग में भारत की किरण को प्री-क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की एलमिरा सयजडकोवा ने 12-2 से मात दी. इससे पहले चीनी ताइपे की हुइ चांग को किरण ने क्वालीफिकेशन में 6-0 से मात दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here