योगी सरकार का फरमान, इस शहर में लगाई शादियों पर रोक

0

यूपी में अगले वर्ष जनवरी, फरवरी और मार्च में कुंभ लगेगा. इसके लिए प्रशासन जोरों से तैयारियों कर रहा है. कुंभ में आने वाले को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए पूरे इंतजाम किए जा रहे है. प्रमुख स्नानों वाले दिन शहर में ज्यादा लोग गंगा स्नान करनें आएंगे. इसी के मद्देनजर सरकार ने ऐसा फैसला ले लिया है जिससे प्रयाग वासियों की चिंता बढ़ा दी है.

ये भी पढ़े : यूपी में दो छुट्टियां हुईं कम, सरकार ने जारी की नई लिस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जो शासन आदेश जारी हुआ है. उसमें प्रमुख स्नानों के एक दिन पहले और एक दिन बाद शादी समारोह पर रोक लगाई है. साथ ही होटल मालिकों को इस दौरान की बुकिंग को भी कैंसल कर देने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़े : आतंकी बोला, राम मंदिर बना तो दिल्ली से काबुल तक दहला देंगे

कुंभ में जनवरी माह में मकर सक्रांति और पौष पूर्णिमा स्नान है. जबकि फरवरी में मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी और माघी पूर्णिमा का स्नान है. मार्च माह में महाशिवरात्रि का स्नान होगा. ऐसा माना जा रहा है कि शहर में इस दिन करोड़ों श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाने आऐंगे.

ये भी पढ़े : दिल्ली हाईकोर्ट ने राजपाल यादव को सुनाई तीन महीने जेल की सजा

सरकार के इस आदेश ने होटल मालिकों के साथ साथ उन लोगों की भी चिंता बढ़ा दी है जिनके घर में शादी है. होटल मालिक को सरकार के इस फैसले से नुकसान हो रहा है. क्योंकि उन्हें अब लोगों को अपना पैसा लोटाना पर रहा है. वहीं लोग बुंकिग कैंसल होने पर उनसे लड़ने पर उतारू है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here