दिल्ली के शेल्टर होम से गायब हुई 9 लड़कियां, केस दर्ज

0

दिल्ली के दिलशाद गार्डन के एक शेल्टर होम से 9 लड़कियों के गायब होने की जानकारी है. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के प्रतिनिधि को निलंबित करने का निर्देश दिया है. वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जीटीबी एन्क्लेव थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है.

बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया स्थित शेल्टर होम से लड़कियों के यौन उत्पीड़न और गायब होने के बाद अब दिल्ली से लड़कियों के गायब होने की जानकारी सामने आयी है. जिसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव स्वाती मालीवाल के प्रतिनिधि को निलंबित करने का आदेश दिया है. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर और आश्रम के अधीक्षक को तुरंत निलंबित करने का आदेश  दिया है.

ये भी पढ़े : अखलाक की जांच और गवाही तो नहीं बनी सुबोध की हत्या की वजह ? खुद सुनिए कैसे हुई हत्या

 दिल्ली के जिस आश्रम से लड़किया गायब हुई है वो इसी साल साल 4 मई को यहां आई थी. बताया जा रहा है कि यह सभ लड़किया 1 और 2 दिसंबर के बीच यहां से गायब हुई है. यह सभी लड़कियां मानव तस्करी और देह व्यापार मामलों की पीड़िताएं थीं. जिन्हें बाल कल्याण समिति के आदेश द्वारका के एक शेल्टर होम से यहां ट्रांसफर किया गया था.

दिल्ली महिला आयोग से इस आश्रम में मौजूद अव्यवस्थाएं का जिक्र करते हुए बाल कल्याण समिति की पूर्व सदस्य ने शिकायत भी दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा गया था कि अधीक्षक लड़कियों को उसको मारते-पीटते थे. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखकर बच्चियों को जल्द से जल्द ढूंढने की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here