यूपी के गोंडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प, कई पुलिसकर्मी घायल

0
A clash between two communities during Durga immersion in Gonda in UP, many policemen injured

गोंडा: शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में दो समुदायों के बीच दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प हो गई, जिसके बाद यहां तनाव की स्थिति बन गई. दोनों समुदायों के बीच पहले भिड़ंत हुई और फिर पत्थरबाजी भी हुई. इस पत्थरबाजी में पुलिस विभाग के सीओ और जिलाधिकारी समेत कई लोग गंभीर रूप से घयल हो गए.

यह भी पढ़े: प्रियंका पर बेनामी पोस्टर के जरिए रायबरेली में गांधी परिवार पर वार

इस घटना को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं. यही नहीं हालात पर काबू पाने के लिए पड़ोसी जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस की मांग की गई है. दरअसल, गोंडा के कटरा थानाक्षेत्र के बरांव गांव में शनिवार रात दुर्गा पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन का कार्यक्रम होना था, लेकिन जिस वक्त मूर्ति को विसर्जन के लिए से जाया जा रहा था तभी दो समुदाय के लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, एक समुदाय के लोग चाहते थे कि मूर्ति को हुजूरपुर करनैलगंज मार्ग से होकर ले जाया जाए, लेकिन दुसरा समुदाय इसका विरोध कर रहा था, जिसके बाद ये घटना सामने आई.

यह भी पढ़े: यूपीः विधान परिषद चेयरमैन के बेटे की गला घोंटकर हुई हत्या, मां गिरफ्तार

वहीं जब मामला बढ़ने लगा तो दोनों समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी कर दी, जिसके बाद पुलिस को स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी दी. वहीं सूचना मिलने पर जिलाधिकारी कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव अपने साथ फोर्स को लेकर पहुंचे, लेकिन उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया, जिसमें सीओ और डीएम समेत कई अधिकारी घायल हो गए. घायल जिलाधिकारी और अन्य पुलिस वालों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here