कर्नाटक: 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, वोटिंग शुरू

0
कर्नाटक: 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव

बेंगलुरु: कर्नाटक में शनिवार को तीन लोकसभा और दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. ऐसे में कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की अग्नि परीक्षा होने वाली है. ये चुनाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने इस 2019 के आम चुनाव का आगाज करार दिया है और भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर इसी तरह के महागठबंधन का आह्वान किया है.

ये भी पढ़ें: लालू के बेटे तेजप्रताप की शादी को लगी तांत्रिक की नजर, पत्नी ऐश्वर्या से लेगें तलाक

जिन तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, उनमें बल्लारी, शिवमोगा और मांड्या शामिल है. वहीं रामनगर और जामखंडी विधानसभा क्षेत्रों में भी मतदान आज हो रहा है. यहां लगभग 6450 मतदान केंद्र बनाए हैं. वहीं यहां कुल मतदाताओं की संख्या 54,54,275 हैं. सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में मुकाबले में कुल 31 उम्मीदवार हैं. यहां मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और भाजपा के बीच है.

वहीं गुरुवार को भाजपा को झटका लगा. यहां रामनगर विधानसभा उपचनाव में भाजपा के उम्मीदवार एल. चंद्रशेखर ने भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. चंद्रशेखर ने कहा कि वो भाजपा छोड़कर वापस कांग्रेस में लौट आए हैं. दरअसल, 49 साल के एल. चंद्रशेखर पहले कांग्रेस में थे, लेकिन उपचुनाव से पहले वो 10 अक्टूबर को भाजपा में शामिल हो गए थे. वहीं एक बार फिर वो कांग्रेस में वापस लौट गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here