जानिए कौन हैं आंनद पीरामल जो बनने जा रहे हैं ईशा अंबानी के पति

0

उदयपुर में आज ईशा अंबानी की प्री वेडिंग है. इसमें शामिल होने के लिए देश विदेश से मेहमान पहुंच रहे है. जयपुर के ऐयपोर्ट पर हर 16 मिनट में एक विमान की लैंडिग हो रही है. ईशा आंबानी की शदी आंनद पीरामल से हो रही है. आनंद पीरामल अभी पीरामल ग्रुप के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं.

आंनद पीरामल अजय और स्वाति पीरामल के बेटे हैं. आनंद ने बिजनेस  की पढ़ाई हावर्ड बिजनेस स्कूल से की हैं. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसिल्विया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है.

ये भी पढ़े : ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग के लिए हिलेरी क्लिंटन समेत ये सितारे पहुंचे राजस्थान, यहां देखें तस्वीरें

आनंद अभी पीरामल ग्रुप का रियल एस्टेट कारोबार देख रहे हैं. आंनद के पिता अजय पीरामल श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन है. इन दोनों कंपनियों का मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपए हैं. पीरामल ग्रुप की 30 देशों में ब्रांच है. पीरामल ग्रुप फार्मा, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट और ग्लास पैकेजिंग के कारोबार में हैं.

आंनद पीरामल के पास पीरामल एंटरप्राइजेस के 2,76,945 शेयर हैं. इसके साथ ही उन्होंने 2012 में खुद की कंपनी भी शुरू की थी. आंनद ने मुंबई के रियल एस्टेट के कारोबार को नई उचाईयों तक पहुंचाया. आंनद ने साल 2015 में गोल्डमैन सैक्स से रियल एस्टेट कारोबार के लिए 43.4 करोड़ डॉलर जुटाए थे.

ये भी पढ़े – B’Day : धर्मेन्द्र का मुंह काला कर जब मीना कुमारी के पति ने लिया था बदला

2012 में पीरामल ग्रुप की कंपनी पीरामल रियल्टी की नींव डाली. वो इसके फाउंडर हैं. इससे पहले आनंद ने पीरामल ई स्वास्थ्य स्टार्टअप की शुरूआत भी की थी. 2012 में उनको फोर्ब्स फिलांथ्रॉपी अवॉर्ड भी मिला. 2018 में आनंद पीरामल को हुरून रियल एस्टेट यूनिकॉर्न अवार्ड मिला था. इसी साल आनंद को यंग बिजनेस लीडर ऑफ द अवॉर्ड भी मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here