बुलंदशहर हिंसा को लेकर आधी रात तक सीएम योगी ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, दिये ये निर्देश

0

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की घटना पर आधी रात तक कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने बुलंदशहर की हिंसा व आगजनी को एक गहरी साजिश हिस्सा करार देते हुए पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए.

रात को बैठक

सीएम योगी ने मुख्य सचिव DGP, प्रमुख सचिव गृह, अपर पुलिस महानिदेशक इंटेलिजेंस के साथ बैठक की. सीएम योगी द्वारा इस घटना की समीक्षा कर निर्देश दिया गया कि इस घटना की गंभीरता से जांच कर गौकशी में संलिप्त सभी व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. घटना एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है. ऐसे में गौकशी से संबंध रखनेवाले प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सभी को समयबद्ध रूप से गिरफ़्तार किया जाए.

ये भी पढें: प्रवीण तोगड़िया का BJP पर हमला, कहा हिंदुओं को मरवाकर चुनावी मलाई खाने की कर रही है साजिश

सुमित के परिवार को 10 लाख रुपये

वहीं सीएम योगी ने मृतक सुमित के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोश से 10 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की. गौरतलब, है कि 19 मार्च 2017 से अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कर दिया गया है. इस घटना के क्रम में सभी जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि ज़िले स्तर पर ऐसे अवैध कार्य न हो, ये उनकी सामूहिक ज़िम्मेदारी होगी.

साथ ही मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक यह सुनिश्चित करें कि इस आदेश का ज़िले स्तर पर अनुपालन किया जाए. वहीं ये भी निर्देश दिया गया कि एक अभियान चलाकर जो तत्व माहौल खराब कर रहे हैं, उनको बेनक़ाब कर इस प्रकार साज़िश रचने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here