दिल्ली में राहुल गांधी से आज मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू, हो सकता है बड़ा ऐलान

0
दिल्ली में राहुल गांधी से आज मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू, हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले गुरुवार का दिन अहम हो सकता है. दरअसल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गुरुवार को दिल्ली आज सकते हैं. यहां वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. ये सारी कवायद महागठबंधन को मजबूत करने के लिए हो रही है. मिली जानकारियों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू गैर बीजेपी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिशों के चलते राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं से भी आज मुलाकात कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा का चौंकाने वाला दावा, नीतीश कुमार अब छोड़ना चाहते हैं सीएम की कुर्सी

सूत्रों की मानें तो इस साल दिसंबर में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में नायडू की पार्टी तेलुगू देशम पार्टी के साथ गठबंधन पर चर्चा हो सकती है. साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा होगी. चंद्रशेखर नायडू की पार्टी और कांग्रेस के बीच प्रारंभिक चर्चाएं राज्य के नेताओं द्वारा आयोजित की गई हैं. साथ ही दोनों पार्टियां सीट साझा करने के सूत्र को विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं.

अब जरा ये समझिए, अगर टीडीपी के साथ कांग्रेस का गठबंधन हो जाता है तो कांग्रेस के लिए दक्षिण में ये दूसरा अहम गठबंधन होगा. इससे पहले कांग्रेस ने मई में कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जेडीएस के साथ गठबंधन किया था. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू विपक्षी नेताओं शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस के सीनियर नेता वीरप्पा मोइली से भी मिल सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here