शिलापट पर मजदूरों के भी हों नाम: जस्टिस शर्मा

0

नैनीताल: जब भी किसी बिल्डिंग या न्यायालय भवन का लोकार्पण कराया जाए तो उसके शिलापट पर उसका निर्माण करने वाले मजदूरों का नाम लिखा जाए. ये सभी बातें काशीपुर में श्रम न्यायालय भवन का लोकार्पण करने पहुंचे उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल के कार्यकारी मुख्य न्यायमूर्ति राजीव शर्मा ने कहीं. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में न्यायमूर्ति ने फीता काटकर श्रम न्यायालय का लोकार्पण किया.और कहा की शिलापट पर निर्माण करने वाले मजदूरों का नाम भी लिखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: योगी राज में राजधानी की पुलिस ही बने गुंडा

लोकार्पण कार्यक्रम के मौके पर कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति राजीव शर्मा का जनपद न्यायाधीश हीरा सिंह बोनाल, काशीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र तुली तथा श्रम न्यायालय काशीपुर के पीठासीन अधिकारी नितिन शर्मा ने हार्दिक स्वागत किया. इस दौरान वक्ताओं ने मंच से अपने-अपने विचारों को भी रखा.

ये भी पढ़ें: चेकिंग के नाम पर पुलिस ने एप्‍पल के एरिया मैनेजर को मारी गोली

मंच से मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि आगे जब भी किसी भी बिल्डिंग का या न्यायालय भवन का लोकार्पण कराया जाए तो उसके शिलापट पर उसके निर्माण करने वाले मजदूरों का नाम लिखा जाए. उन्होंने श्रम न्यायालय के न्यायाधीश से उम्मीद जताई कि जब भी वह श्रमिकों के मामले में न्याय देंगे वे पहले गरीब मजदूर के परिवारों का ध्यान कर लें. क्योकि मजदूर काफी मुश्किलों से गुजरने के बाद न्यायालय तक पहुंचता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here