केदारनाथ में दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

0

केदारनाथ: पीएम नरेंद्र मोदी इस बार की दिवाली मनाने के लिए 6 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे. उनकी इस यात्रा के लिए तैयारी शुरू हो गई है. रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि केदारनाथ धाम के करीब 400 मीटर की ऊंचाई पर बनी ध्यान गुफा श्रद्धालुओं के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण का केंद्र होगी, जिसे पीएम मोदी के दौरे के दौरान दिखाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस गुफा को प्राकृतिक वातावरण में तैयार किया गया है. बावजूद इसके यहां बिजली, टॉयलेट, टेलीफोन और पानी जैसी आदि सुविधाएं मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: पटना में एक साथ 175 कांस्टेबल बर्खास्त, 90 से ज्यादा ट्रांसफर

ड्रीम प्रोजेक्ट का लेंगे जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए कपाट बंद होने के मौके पर दिवाली के दिन यहां होंगे. पीएम मोदी केदारनाथ में पुनर्निर्माण की कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिसमें मंदाकिनी नदी पर बने घाट, मंदिर तक जाने वाला रास्ता और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं. साथ ही मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी पीएम मोदी शिलान्यास रखेंगे.

ये भी पढ़ें: धक्के से भड़के मनोज तिवारी ने अमानतुल्लाह को कहा दाऊद का गुर्गा

सेना के साथ चाय नाश्ता

पीएम मोदी बुधवार सुबह यानि दिवाली की सुबह दिल्ली से वायुसेना के खास विमान से देहरादून पहुंचेंगे, जिसके बाद एमआई 17 हेलीकॉप्टर से केदारनाथ और उसके बाद सरहद पर जाएंगे. सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ चाय नाश्ता करेंगे. यहां पीएम मोदी का 2 घंटे का कार्यक्रम होगा. ये पहला मौका नहीं जब पीएम मोदी सेना के बीच दिवाली का त्यौहार मनाएंगे. इससे पहले भी 4 दिवाली वो सेना के साथ मना चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here