राजस्थान चुनाव : 38 साल बाद गजानंद ने डाला पहली बार वोट, 36 साल से पाकिस्तान की जेल में थे बंद

0

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आज मतदान हो रहा है। इस चुनाव में जयपुर माउंट रोड के पास में मौजूद फतेहराम टीबा के रहने वाले गजानंद शर्मा ने अपने मताधिकार का पहली बार प्रयोग किया.

गजानंद 38 साल बाद चुनाव प्रकिया में हिस्सा ले रहे है. इससे पहले उन्होंने 1980 में अखिरी बार मतदान किया था. गजानंद ने अपनी आधी जिंदगी पाकिस्तान की जेल में बिताई है. और जैसे ही रिहा होकर वो भारत आए उन्होंने सबसे पहले अपना वोटर कार्ड बनाया. जिन्होंने आज अपना वोट डाला.

ये भी पढ़े – सावित्री बाई फुले का विवादित बयानों से है पुराना नाता

गजानंद अभी 68 साल के है. और उन्होंने अपनी जिंदगी के 36 साल से पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बिताए है. गजानंद भारत की सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गए थे. जिसमें उन्हें 2 महीने की जेल हुई थी. पाकिस्तान ने उन्हें काउंसलर एक्सेस नहीं दिया था. जिसके कारण वो 36 साल तक पाकिस्तान की जेल में बंद थे.

ये भी पढ़े – माधुरी दीक्षित ही नहीं, अभी तमाम सितारे दिखेंगे बीजेपी में

गजानंद इसी साल अगस्त के महीने में भारत आए है. और अब ऐसें में वो अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए काफी उत्साहित दिखे. इसे पहले उन्होंने कहा कि वो अपना वोट उसे डालेगें जिसे उनकी पत्नी डालने को कहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि जब उन्होंने अखिरी बार वोट डाला था तब एक पर्ची पर सभी प्रत्याशीयों नाम और चुनाव चिन्ह छपे होते थे. जिसे वोट देना होता था उसके सामने चुनाव चिन्ह पर मोहर लगाकर उस कागज को एक बक्से में डाल देते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here